ऑनलाइन टेस्ट सीरीज

Online Test Series Solution

Eklavvya  प्लेटफॉर्म online test seriesआयोजित करने की सुविधा  देता है। भारतीय शिक्षा प्रणाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मॉक पेपर का अभ्यास करती है।

Management शिक्षा, बैंकिंग भर्ती, BBA, MCA, LIC, Bank PO, SSI, PSI, MPSC  आदि के लिए भारत भर में सैकड़ों प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं।

 प्रत्येक प्रतियोगी परीक्षा के लिए सफलता प्रत्येक विषय की संपूर्ण

तैयारी, मॉक  परीक्षा का अभ्यास करने पर निर्भर करती है। यदि आप कोचिंग centre चला रहे हैं और अपनी परीक्षा प्रक्रिया को डिजिटल बनाना चाहते हैं तो Eklavvya आपके लिए सही प्लेटफॉर्म है।

 प्रत्येक अध्याय / विषय  / उप विषय के लिए मूल्यांकन  करना Eklavvya के द्वारा संभव है। मॉक टेस्ट series के लिए दाखिला लेने वाले छात्र प्रत्येक परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

 

Eklavvya प्रत्येक मूल्यांकन batch में मजबूत विषय , कमजोर विषय , प्रतिशत अंक, रैंकिंग के मामले में व्यक्ति का विस्तृत विश्लेषण प्रदान कर सकता है। Analytics के आधार पर, छात्र वास्तविक परीक्षा की तैयारी के लिए अपने focused विषय  के बारे में निर्णय ले सकते हैं।

छात्रों के लिए  Eklavvya के द्वारा ली हुई Online Test Series बहुत फायदेमंद साबित हुई है, क्योंकि वे टाइमर की उपलब्धता के साथ परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं और परीक्षा प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद result देख सकते हैं।

 कोचिंग / प्रशिक्षण Centre पूरी batch के साथ-साथ व्यक्ति की प्रगति को आसानी से track कर सकते हैं।

 

इसके संबंधित विषय और विषय के साथ प्रश्नों को विशिष्ट कठिनाई स्तर के साथ टैग किया जा सकता है। आपके द्वारा question bank तैयार होने के बाद, ऑनलाइन परीक्षा डिजाइन करना सरल हो सकता है।

 

एकलव्य विभिन्न विशेषताओं जैसे कुल प्रश्न, कुल समय, कठिनाई स्तर, नकारात्मक अंकन, परीक्षा परिणाम आदि के साथ ऑनलाइन परीक्षा को तैयार करने के लिए wizard प्रदान करता है।

 

कई प्रशिक्षण centres को अपने छात्रों के लिए online test series के उपयोग के साथ लाभान्वित किया गया है।

Practice Mock Online Test Series

आप विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए mock test series को परिभाषित कर सकते हैं। Eklavvya Platform छात्रों के लिए question bank और step wise टेस्ट सीरीज़ का समर्थन करता है।

छात्र प्रत्येक विषय / अध्याय के लिए अपनी प्रगति को track  कर सकेंगे और इससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद मिलेगी।

आप दिलचस्प  विषय को सीखने के लिए  का उल्लेख कर सकते हैं जहां banking परीक्षा में कोचिंग और training institute में से Eklavvya platform का उपयोग छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए कर रहा है

Define Online Test Series using Online Assessment Solution

 

Steps to Conduct Online Test Series

 

1.Online Question Bank की परिभाषा:   

आप online question bank को परिभाषित कर सकते हैं। प्रत्येक प्रश्न में विषय का नाम, प्रश्न प्रकार, कठिनाई स्तर (आसान, मध्यम, कठिन, बहुत कठिन आदि) जैसी विशेषताएं हो सकती हैं। आप अध्याय, विषयों के आधार पर प्रश्नों के  hierarchy  को परिभाषित कर सकते हैं।

2.Online Assessment Test की परिभाषा :

Question bank को परिभाषित करने के अपने पहले step के बाद, आप परीक्षा पैटर्न, परीक्षा criteria, पाठ्यक्रम और प्रत्येक मूल्यांकन या परीक्षा के कठिनाई स्तर को परिभाषित कर सकते हैं।

Eklavvya platform में परीक्षा टाइमर, कठिनाई स्तर, कवर किए जाने वाले विषय, रैंडमाइजेशन दृष्टिकोण आदि जैसे विभिन्न विशेषताओं के साथ परीक्षा बनाने की सुविधा है। ये  Online Assessment test को परिभाषित करना आसान हो जाता है।

3.छात्रों / बैच के लिए नियत batch:

आप परीक्षा पैटर्न के निर्माण के बाद परीक्षा schedule को परिभाषित कर सकते हैं। प्रत्येक अनुसूची को एक या अधिक छात्रों या छात्रों के बैच को सौंपा जा सकता है। व्यक्ति निर्धारित कार्यक्रम और समय-सीमा के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। प्रत्येक परीक्षा में टाइमर होगा और परीक्षा कार्यक्रम के आधार पर समाप्त हो जाएगी।

छात्र परीक्षा अनुसूची में परिभाषित ऑनलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं। इससे उन्हें step wise  परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलेगी।

4.अध्ययन के लिए focused क्षेत्र की पहचान करने के लिए Result विश्लेषण:

प्रत्येक परीक्षा के result का graphical और विषयवार विश्लेषण के साथ विश्लेषण किया जा सकता है। परीक्षण श्रृंखला में रैंकिंग के साथ-साथ प्रत्येक व्यक्ति के मजबूत और कमजोर विषयों को  प्राप्त करना उपयोगी है। Online Mock Test के दौरान व्यक्तिगत और साथ ही साथ बैच के प्रदर्शन को जानना उपयोगी होगा।

Online Exam Analytics Report

 

हमारे पास सफल case study हैं जहां प्रबंधन संस्थानों ने छात्रों को campus placement गतिविधि के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए online assessment system का उपयोग किया है।

 

प्रत्येक छात्र management, अर्थशास्त्र, current affairs, finance, विपणन आदि सहित विभिन्न विषयों पर कुछ निश्चित ऑनलाइन परीक्षणों के लिए उपस्थित हुआ।

 

प्रत्येक परीक्षा विश्लेषिकी ने छात्रों को उनके व्यक्तिगत अध्ययन और मजबूत / कमजोर विषयों को जानने में मदद की। इसने छात्रों को आत्मविश्वास के साथ अंतिम campus placement के लिए उपस्थित होने में मदद की।

 

Successful Online Test Series Implementation
Categories