उम्मीदवार की Entrepreneurship Ability की पहचान करने के लिए Essilor ने psychometric मूल्यांकन लागू किया

Essilor

क्या आप अपने नेतृत्व क्षमता के लिए संभावित कर्मचारियों का विश्लेषण करना चाहते हैं?

 

क्या आप विशेष रूप से personality के साथ senior management के लिए भर्ती, भर्ती

प्रक्रिया को सरल बनाना चाहते हैं, 

उनकी क्षमता का psychometric विश्लेषण चाहते हैं ?

franchise चयन प्रक्रिया के दौरान personality test  करने के लिए  प्रमुख बहुराष्ट्रीय कंपनी Essilor प्रभावी रूप से online assessment  का उपयोग कर रही है।

About Essilor

Essilor

Essilor आंखों की देखभाल के कारोबार में प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कंपनी है।

Essilor Vision

Background

Essilor अपने  Eye Mitra Opticians program के लिए franchise नियुक्त करने के लिए भारतीय शहरों में विस्तार करना चाहता था। ranchise संचालन के आवेदकों का विश्लेषण करने के लिए, वे अपनी प्रक्रिया और चयन प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए मूल्यांकन की तकनीक की तलाश कर रहे थे।

Franchise ऑपरेशन के लिए व्यक्ति का चयन

चयन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, Essilor  ने entrepreneurship, जोखिम लेने की क्षमता, नेतृत्व गुणों के साथ व्यवसाय चलाने की क्षमता आदि के मामले में व्यक्ति की क्षमता का विश्लेषण करने के लिए अभिनव psychometric assessment तैयार किया।

Eye Mitra के franchise संचालन में रुचि दिखाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को online assessment के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया है। टेस्ट objective questionsके साथ बनाया गया है जिसे 15 मिनट में पूरा करने की आवश्यकता है।

इस तरह के प्रत्येक assessment के बाद, सिस्टम result उत्पन्न करता है। यह email पर क्षेत्रीय प्रमुख को सूचित किया जाता है। यह विशेष शहर / क्षेत्र में franchise  संचालन के लिए विशेष व्यक्ति के चयन के बारे में निर्णय लेते समय मदद कर रहा है।

Multi Lingual Assessment

उनकी मातृभाषा के रूप में क्षेत्रीय भाषा के साथ भारत के कई राज्यों के आवेदक थे। Assessment  इस तरह से परिभाषित किया गया था कि प्रत्येक उम्मीदवार अपनी मातृभाषा में या अंग्रेजी भाषा में परीक्षण के लिए उपस्थित होने में सक्षम था।

Indian Languages for assessment

क्षेत्रीय आवेदकों ने अपनी क्षेत्रीय भाषा में assessment के लिए इसे उपयोगकर्ता के अनुकूल और आरामदायक पाया। सिस्टम भाषा की बाधा को हल करने में सक्षम था।

सिस्टम कई भाषाओं में मूल्यांकन का समर्थन करता है जहां उम्मीदवार की पसंद के अनुसार क्षेत्रीय भाषाओं में प्रश्न दिखाए जाते हैं।

 

Essilor NVG India  Business Division India Head ने technology प्लेटफ़ॉर्म Eklavvya के बारे में प्रतिक्रिया प्रदान की है

Milind Jadhav Essilor India

Milind Jadhav
Head – 2.5 NVG India
2.5 NVG is inclusive business division of Essilor India Pvt. Ltd.

हम अपने प्रमुख Eye Mitra Opticians program में नामांकन के लिए उम्मीदवारों की Entrepreneurial  की क्षमता का assessment करने के लिए Eklavvya मंच का उपयोग कर रहे हैं।

 हमारे पुरस्कार विजेता Eye Mitra Opticians program का उद्देश्य ग्रामीण भारत में optical micro-entrepreneurs के नेटवर्क का निर्माण करके भारत में अचूक अपवर्तक त्रुटि के 55 करोड़ मामलों के मुद्दे को सुलझाने में मदद करना है।

वे अपने micro-franchise आउटलेट के साथ-साथ सामुदायिक स्क्रीनिंग घटनाओं का संचालन करके प्राथमिक दृष्टि देखभाल सेवाएं प्रदान करते हैं।

हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती आवश्यक उद्यमी क्षमता और व्यापार कौशल के साथ सही उम्मीदवार प्राप्त करना है।

इसे दूर करने के लिए, हमने उम्मीदवार के फिटमेंट का परीक्षण करने के लिए एक propensity test (बिना किसी सही या गलत उत्तर के एक बेसिक psychometric test) तैयार किया है।

हमने Eklavvya प्लेटफॉर्म का उपयोग करके इसे रोल आउट किया और बाद में, प्रक्रिया में शामिल हमारी मैन्युअल गतिविधियाँ काफी कम हो गई हैं।

मंच काफी उपयोगकर्ता के अनुकूल है और candidate registration, multi-lingual support, image proctoring, report generationआदि की हमारी आवश्यकता को पूरा करता है।

हम  Eklavvya टीम के निरंतर समर्थन की आशा करते हैं। धन्यवाद।.

Categories